कैसे हटाए google adsense Ad serving limit placed on your account

दोस्तों अगर आपके google Adsense account पर ad limit लग चुकी है तो आज का हमारा यह article आपके लिए बहुत खास होने वाला है|इस article में हम आपको बताएंगे कि ad limit आखिर आती क्यों हैं और कैसे हटाए अपने gmail और Adsense अकाउंट से इस मैसेज को "Adsense Ad serving limit placed on your account".

Ad limit आती क्यों है ?

जब भी कोई user गूगल की पॉलिसी को violate करता है तो ad limit error आ जाता है|Google policy के हिसाब से जब आप अपने blog article में 3 से ज्यादा advertisement लगाते हैं तो यह ad लिमिट की प्रॉब्लम आ जाती है|पर समय-समय पर गूगल अपनी policies को update करता रहता है आपको अपने ब्लॉग में 3 या 3 से कम ads का ही इस्तेमाल करना है|अपनी गूगल ads पर self click करने से भी ऐसी प्रॉब्लम आती है|

Paid traffic लेने पर भी आपको इस प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है|


Ad limit आने पर क्या होता है ?


Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick
दोस्तों जब आपके Adsense account पर ad limit लग जाती है तो आपकी ad disply होना बंद हो जाती है , आपकी earning भी रुक जाती है और आपको 15 से 20 दिन का wait करना पड़ता है |कभी तो ad limit का मैसेज 1 महीने तक भी रहता है|मेरी ad limit notification 4 मई 2020 को आई थी और 24 मई 2020 को मेरी वेबसाइट से  notification पूरी तरह से हट गई थी|




Note - अगर Adsense serving limit लगने के बाद भी आपने सोशल मीडिया से शेयरिंग करना बंद नहीं किया तो भविष्य में गूगल आपके ऐडसेंस अकाउंट को परमानेंटली ब्लॉक भी कर सकता है|

जब आपके अकाउंट पर ऐड लिमिट लग जाती है तो गूगल आपकी वेबसाइट को monitor करता रहता है और जब उसे लगता है कि आपकी वेबसाइट पर natural ट्रैफिक आना शुरू हो गया है तो आपकी ऐड लिमिट नोटिफिकेशन अपने आप ही हट जाती है|

कैसे हटाए Adsense Ad serving limit placed on your account


Friends अगर आप मेरे बताए गए formula को follow करोगे तो 10 से 12 दिन के अंदर successfully आपके Adsense account से ad limit remove हो जाएगी|

  • सबसे पहले आपको अपनी website की theme option मैं जाना होगा और edit html option पर click करना होगा|वहां पर आपको <head> option मिल जाएगा , आपको गूगल ऐडसेंस कोड को वहां से डिलीट करना होगा मेरी website blogger पर है इसलिए मैं आपको ब्लॉगर पर experiment करके दिखाऊंगा|

Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick


Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick


  • अपने Adsense account से auto ads and Amp बंद कर दें|

Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick

  • Custom ads.txt को भी आपको disable करना होगा 

Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick

  • आपको blogger layout option में जाकर google ad code को header, footer, sidebar से हटाना होगा|
  • आपने सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर जितने भी अपनी वेबसाइट्स के link share किए हैं उन्हें आपको रिमूव करना होगा|
  • अगर हम word press website की बात करें तो आपको वर्डप्रेस से भी अपनी सभी ads को रिमूव करना है|
  • जब तक आप के अकाउंट पर ऐड लिमिट लगी है तब तक आप सोशल मीडिया में link sharing करना बंद कर दे  मेरा मतलब यह है कि ट्रैफिक लेना बंद कर दें और google से ऑर्गेनिक ट्रेफिक की कोशिश करें|
Invalid traffic के बारे में जाने|

दोस्तों invalid traffic की प्रॉब्लम तब आती है जब गूगल को लगता है कि आप अपना ट्रैफिक बढ़ाने के लिए सिर्फ social media sites का ही इस्तेमाल कर रहे हैं और गूगल से आप की traffic ना के बराबर आ रही है , तो ऐसे में गूगल आपको invalid traffic concerns का मेल भेजता है|

अगर आप paid traffic का इस्तेमाल कर रहे हैं तो मैं आपको यही suggest करूंगा कि आपको ऐसा नहीं करना चाहिए|

अगर आपके ब्लॉग पर कोई बार-बार आकर आपकी ऐड्स पर क्लिक करता है तो ऐसी स्थिति भी invalid traffic concerns को न्योता देती है|



कुछ लोग अपने friends या फिर relatives के मोबाइल या लैपटॉप से अपनी वेबसाइट के ads पर click करते हैं इसे भी गूगल invalid activity की श्रेणी में रखता है|


Ad notification हटने के बाद आपको क्या करना है?

दोस्तों जब आपके ऐडसेंस अकाउंट से ऐड लिमिट का नोटिफिकेशन पूरी तरह से हट जाए तो सबसे पहले आपको auto ads को ऑन कर देना है|

आपको अपनी पुरानी Adsense ads को archive कर देना है|Manual ads create नहीं करनी है जब तक कि आपको ऐडसेंस की तरफ से कोई मेल ना आ जाए|

Adsense Ad serving limit placed on your account hot trick

जब Adsense की तरफ से आपको mail आ जाए तो आप manually ads create कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट में लगा सकते हैं|

Conclusion - मित्रों मैं आशा करता हूं कि मेरी यह पोस्ट आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित रही होगी|दोस्तों भविष्य में कभी भी यदि आपको ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ा तो आप मेरी इस hot trick "कैसे हटाए Adsense Ad serving limit placed on your account" का इस्तेमाल जरूर करें और मेरी इस पोस्ट को दूसरों के साथ भी share करें ताकि दूसरे भी मेरी पोस्ट का फायदा उठा सकें|

मेरी यह पोस्ट पढ़ने के बाद किस-किस के Adsense account से ऐड लिमिट की नोटिफिकेशन हट चुकी है मुझे comment करके जरूर बताएं मैं आपकी मदद में हमेशा तत्पर रहूंगा|

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Blogger blogspot post ka seo kaise kare(super secret trick)

Instagram kaise banayega apko malamaal